CTET Result 2023 Out, Download link @ctet.nic.in, Live Updates

CTET Result 2023 Out, Download link @ctet.nic.in, Live Updates

CTET Result 2023 Out, Download link @ctet.nic.in, Live Updates:- केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड जल्द ही सीटेट आधिकारिक वेबसाइट अधिसूचना के अनुसार, सीबीएसई सीटेट परिणाम 2023 सितंबर महीने के 25 तारीख को सीटेट का रिजल्ट घोषित किया जाएगा। सीटेट परीक्षा का परिणाम आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा। तब उम्मीदवार रोल नंबर या रजिस्ट्रेशन नंबर का उपयोग करके अपने पंजीकृत खातों को लॉगिन करके सीटेट रिजल्ट 2023 की जांच कर सकेंगे। सीटेट परीक्षा परिणाम लिक 2023 इस आर्टिकल के माध्यम से साझा किया जाएगा।

सीटेट 2023 के परीक्षा परिणाम की घोषणा होने के बाद उम्मीदवार मार्कशीट और सर्टिफिकेट डिजिटल लॉकर के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं। जितने भी उम्मीदवार सीटेट परीक्षा में शामिल हुए थे उन सभी उम्मीदवार का सर्टिफिकेट और मार्कशीट उपलब्ध होगी। यह दोनों दस्तावेज डिजिटल लॉकर पर जारी किया जाएगा। जारी होने के बाद उम्मीदवार रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से सीबीएसई के द्वारा भेजे गए लोगों विवरण का प्रयोग करके अपना मार्कशीट और सर्टिफिकेट डाउनलोड कर सकते हैं।

CTET Result 2023 Out, Download link @ctet.nic.in, Live Updates
CTET Result 2023 Out, Download link @ctet.nic.in, Live Updates

CTET Result 2023 – Latest Update

Board Name Central Board of Secondary Education (CBSE)
Name of the Exam Central Teacher Eligibility Test (CTET) 2023
Admit Card Available 18 August 2023 
Exam Date  20 August 2023
Answer Key Available 15 September 2023 
CTET Result Date 25 September 2023 
Exam Mode Offline 
Join on Telegram  Click Here
Official Website Click Here
Home Page Click Here

Latest news 

 

CTET Result 2023 Release Date & Time

सीटेट के आधिकारिक वेबसाइट के द्वारा सीटेट परीक्षा परिणाम की घोषणा को लेकर नोटिस जारी कर दी है जिसके मुताबिक बताया जा रहा है कि सितंबर महीने के 25 तारीख को सीटेट परीक्षा परिणाम की घोषणा 1:00 बजे सीटेट के अधिकारी की वेबसाइट पर घोषित कर दी जाएगी जहां से उम्मीदवार अपना सीटेट का रिजल्ट चेक कर सकते हैं चेक करने के लिए डायरेक्ट लिंक नीचे दिए गए बॉक्स में है। जहां से आप अपना रिजल्ट बहुत ही आसानी से चेक कर सकते हैं

CTET Qualify Marks

सीटेट का एग्जाम ऑफलाइन के माध्यम से 20 अगस्त 2023 को आयोजित किया गया था जिसमें लगभग 20 लाख से भी अधिक उम्मीदवार शामिल हुए थे। उन सभी उम्मीदवारों को बता देना चाहेंगे कि सीटेट परीक्षा में 150 प्रश्न पूछे जाते हैं। जिसमें आपको कम से कम 90 प्रश्न सही होने चाहिए तभी आप सीटेट परीक्षा में क्वालीफाई हो पाएंगे। तभी आप बीपीएससी टीचर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

How to check CTET Result 2023

  1. सीटेट परीक्षा परिणाम को चेक करने के लिए सीबीएसई के आधिकारिक वेबसाइट का लिंक नीचे दिए गए बॉक्स में है वहां पर क्लिक करेंगे।
  2. क्लिक करने के बाद आपके सामने एक नया पेज खुलेगा वहां पर आप अपना रोल नंबर दर्ज करेंगे 
  3. उसके बाद सबमिट बटन पर क्लिक करने के बाद आपके सामने सीटेट परीक्षा का परिणाम देखने को मिल जाएगा।
  4. परिणाम देखने के बाद आप उसे पीडीएफ फॉर्मेट में डाउनलोड करके मोबाइल या लैपटॉप में रख सकते हैं या उसे प्रिंट आउट करवा कर आप अपने पास रख सकते हैं।

सीटेट परीक्षा का रिजल्ट की घोषणा होने से लेकर सीटेट मार्कशीट और सर्टिफिकेट का वैलिडिटी जीवन भर के लिए वेद है। एक उम्मीदवार सीटेट परीक्षा में कितनी बार भी शामिल होगा सकता है, इसका कोई सीमा निर्धारित नहीं किया गया है। जिस भी उम्मीद का स्कोर सीटेट के एग्जाम में काम आया है वह फिर से सीटेट का परीक्षा देकर अपने स्कोर को दोबारा बढ़ा सकते हैं।

Important Links to Check CTET Result 2023

Join Now Telegram Group  Click Here
CTET Result 2023  Click Here
CTET Result Notice  Click Here
YouTube Channel  Click Here 
Official Website  Click Here
Home Page  Click Here

CTET Result 2023 FAQ’S

CTET का रिजल्ट किस वेबसाइट पर जारी किया जा सकता है?

  • ctet.nic.in
  • cbse.gov.in
  • cbseresult.nic.in

CTET रिजल्ट 2023 कब जारी किया जाएगा?

आधिकारिक सूचना के अनुसार सीटेट परीक्षा परिणाम का रिजल्ट अक्टूबर महीने के पहले सप्ताह में जारी किया जा सकता है हालांकि सीटेट परिणाम 2023 की घोषणा को लेकर कोई निश्चित तारीफ तय नहीं की गई है।

Spread the love

Leave a Comment

Scroll to Top