Bihar Civil Court Exam Date 2024 Out: बिहार सिविल कोर्ट परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड, यहां से करें डाउनलोड - Direct Link

Bihar Civil Court Exam Date 2024 Out, बिहार सिविल कोर्ट परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड यहां से करें डाउनलोड, Direct Link

Bihar Civil Court Exam Date 2024 Out: हेलो दोस्तों, जैसा कि आप सभी को पता है कि बिहार सिविल कोर्ट भर्ती 2023 के तहत 7692 विभिन्न रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू की गई थी 20 सितंबर 2022 को जिसका आवेदन करने का अंतिम तिथि 20 अक्टूबर 2022 तक था जिसमें लगभग लाखों अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन आवेदन किया था। वे सभी अभ्यर्थियों को बहुत लंबे समय के इंतजार के बाद Court Reader Cum Deposition Writer, Stenographer के लिए ऑनलाइन आवेदन किए थे उन सभी अभ्यर्थियों का परीक्षा के लिए 10 दिसंबर 2023 को एडमिट कार्ड जारी किया गया। जिसका परीक्षा तिथि 17 दिसंबर 2023 आयोजित किया गया था जो की सफलतापूर्वक समाप्त हुआ।

अब बहुत से अभ्यर्थियों का चपरासी और क्लर्क की परीक्षा बाकी रह गई है। बिहार सिविल कोर्ट क्लर्क और चपरासी की परीक्षा कब तक होगी और इसका एडमिट कार्ड कब तक जारी किया जाएगा यह सभी सवाल उम्मीदवारों के मन में उठ रहा है। तो उन सभी उम्मीदवारों को इस आर्टिकल के माध्यम से बिहार सिविल कोर्ट भर्ती 2023 के क्लर्क और प्यून परीक्षा कब होगी। इसकी सही जानकारी प्राप्त हो जाएगी तो आप इस आर्टिकल को लास्ट तक ध्यान पूर्वक अवश्य पढ़े जिससे कि आपको सभी जानकारी सही-सही प्राप्त हो जाए।

Bihar Civil Court Exam Date 2024 Out: बिहार सिविल कोर्ट परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड, यहां से करें डाउनलोड - Direct Link
Bihar Civil Court Exam Date 2024 Out: बिहार सिविल कोर्ट परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड, यहां से करें डाउनलोड – Direct Link

Recent Posts

Bihar Civil Court Exam Date 2024 – Latest Update

Name of Article Bihar Civil Court Exam Date 2024 Out
Application Begin  20 September 2022
Last Date For Apply Online 20 October 2022
Court Reader, Steno Admit Card Available Date 10 December 2023
Court Reader, Steno Exam Date 17 December 2023
Clark, Peon Exam Date February 2024 (Expected)
Clark,Peon Admit Card Available Last week January 2024 (Expected)
Join on Telegram  Click Here
Naukari Tips Home Page Click Here

Bihar Civil Court Clark & Peon Exam Date 2024

दोस्तों जैसा कि आप सभी जानते हैं कि बिहार सिविल कोर्ट भर्ती 2023 के क्लार्क और चपरासी के लिए रिक्त पदों पर लगभग 8 से 9 लाख अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन आवेदन किया थे। ऐसी स्थिति में परीक्षा 1 दिन में संभव नहीं है इसके अनुमान लगाया जा रहा है कि 2 से 3 चरणों में परीक्षा कराई जाएगी। न्यूज़ रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार अनुमान लगाया जा रहा है कि बिहार सिविल कोर्ट क्लर्क और चपरासी की परीक्षा जनवरी महीने में नहीं संभव है क्योंकि 16 जनवरी बीत चुकी है अब मात्र 14 दिन समय बचा हुआ है अभी तक कोई ऑफिशल नोटिस जारी नहीं किया गया है।

इसके बाद फरवरी महीने से इंटरमीडिएट परीक्षा और उसके दसवीं की परीक्षा शुरू हो जाएगी जिसके कारण सेंटर उपलब्ध नहीं हो पा रहे हैं जिसके कारण बिहार सिविल कोर्ट क्लर्क और चपरासी की परीक्षा जनवरी और फरवरी महीने में नहीं होगी और सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अनुमान लगाया जा रहा है कि मार्च महीने के पहले सप्ताह में बिहार सिविल कोर्ट क्लार्क और चपरासी भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी किया जाए उसके बाद बिहार सिविल कोर्ट क्लार्क और चपरासी की परीक्षा मार्च महीने का दूसरे सप्ताह में होने की संभावना है।

Bihar Civil Court Exam Clark & Peon Exam Date Notice 

न्यूज़ रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार बिहार सिविल कोर्ट क्लर्क और चपरासी पदों के लिए एग्जाम डेट की नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है जिसके मुताबिक बताया जा रहा है। बिहार सिविल कोर्ट क्लर्क और चपरासी की परीक्षा तिथि मार्च महीने के पहले सप्ताह में परीक्षा होने की संभावना है।

लेकिन अभी तक बिहार सिविल कोर्ट के आधिकारिक वेबसाइट के द्वारा परीक्षा तिथि को लेकर कोई ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है। हालांकि सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यदि परीक्षा मार्च महीने के पहले सप्ताह में होगा तो फरवरी महीने के लास्ट सप्ताह तक परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी किया जा सकता है इसके पश्चात आप अपना एडमिट कार्ड नीचे बताए गए चरणों को फॉलो करके डाउनलोड कर सकते हैं। 

How to download Bihar Civil Court Admit Card 2024

  1. सबसे पहले आपको बिहार सिविल कोर्ट के आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है जिसका लिंक नीचे दिया गया बॉक्स में है।
  2. वहां पर आपको होम पेज पर Bihar civil Court clerk and peon admit card 2024 लिखा हुआ एक लिंक दिखेगा उसे पर क्लिक करना है।
  3. क्लिक करने के बाद आपसे कुछ महत्वपूर्ण जानकारियां हैं पूछी जाएगी जैसे की आपका रजिस्ट्रेशन नंबर, डेट ऑफ़ बर्थ, मोबाइल नंबर इत्यादि।
  4. सभी जानकारी सही-सही भरने के बाद आपको सबमिट बटन पर क्लिक कर देना है।
  5. उसके बाद आपका एडमिट कार्ड डाउनलोड हो जाएगा जिसे आप प्रिंट आउट करवा कर आप अपने एग्जाम सेंटर पर लेकर जा सकते हैं तभी आपको परीक्षा केंद्र मै प्रवेश करने दिया जाएगा।

Important Links

Bihar civil Court admit card 2024 Click Here
Naukari Tips Home Page Click Here
Spread the love

Leave a Comment

Scroll to Top